ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट 2021

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट 2021

पुरुष एकल खिताब

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष एकल खिताब जीता। फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने रूस के डैनियल मेदवेदेव को लगातार सेटों में 7-5 6-2 6-2 से हराया।

महिला एकल का खिताब

जापान के नाओमी ओसाका ने ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस महिला एकल खिताब जीता है। मेलबर्न में आज फाइनल में, ओसाका ने अमेरिका की 22 वीं वरीयता प्राप्त जेनिफर ब्रैडी को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराया। यह ओसाका का चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब है।

पुरुष युगल खिताब

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस में, नौवीं वरीयता प्राप्त क्रोएशिया-स्लोवाक की जोड़ी इवान डोडिग और फिलिप पोलसेक ने पुरुष युगल खिताब जीता है। उन्होंने पिछली विजेता और ब्रिटेन की जो सैलिसबरी और अमेरिका के राजीव राम की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को 6-3, 6-4 से हराया। यह उनका पहला ग्रैंड स्लैम था।

महिला युगल का खिताब

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला युगल की जोड़ी एलएस मर्टेंस और एरिना सबलिंका की जोड़ी ने जीती है। फाइनल में, इस जोड़ी ने बरगोरा क्रेज़िकोवा और कैटरीना सिनाकोवा की जोड़ी को छह-दो, छह-तीन से हराया।

मिश्रित युगल का खिताब

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल में, बारबोरा क्रेजिकोवा और राजीव राम की जोड़ी ने खिताब जीता है। क्रेजिकोवा की यह लगातार तीसरी ट्रॉफी है। उन्होंने और राम ने मिश्रित युगल के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के मैट इब्डेन और सैम स्टोसुर की जोड़ी को ऑस्ट्रेलिया के वाइल्ड को 6-1, 6–4 से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Our Telegram