जम्‍मू में “आनंदम : द सेंटर फॉर हैप्‍पीनैस” का उद्घाटन

छात्रों को तनावपूर्ण माहौल से मुक्ति दिलाने और उनके मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए मंगलवार को आईआईएम जम्मू में ‘आनंदम : द सेंटर फॉर हैप् पीनैस’ का उद्घाटन किया गया ।

  • केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ’30 मार्च, 2021 को वर्चुअल माध्‍यम से आई. आई. एम. जम्‍मू में “आनंदम : द सेंटर फॉर हैप्‍पीनैस” (Ānandam: The Center for Happiness) का उद्घाटन किया।
  • इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री पोखरियाल ने आई. आई. एम. जम्‍मू को इस नई पहल के लिए बधाई दी और “आनंदम : द सेंटर फॉर हैप्‍पीनैस” की आवश्‍यकता का प्रतिपादन किया।
  • छात्रों और अध्‍यापकों को अंतिम समय-सीमा, पाठ्यक्रम, पठन-पाठन के दबाव और पेशेगत तथा निजी जीवन के दबावों से गुजरना पड़ता है। इससे उनमें अवसाद और व्‍यग्रता बढ़ती है।
  • “आनंदम : द सेंटर फॉर हैप्‍पीनैस” केंद्र छात्रों और शिक्षकों दोनों को मानसिक तनाव से उबरने और सकारात्‍मकता का प्रसार करने में मदद करेगा। इसके साथ ही यह आई. आई. एम. जम्‍मू के सभी हितधारकों में समग्र विकास की भावना को प्रोत्‍साहित करेगा और उसका प्रसार करेगा। आई. आई. एम. जम्‍मू में आनंदम की स्‍थापना का उद्देश्‍य सबका कल्‍याण और सबकी भलाई सुनिश्चित करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Our Telegram