डाक टिकट में लगी ज्योति की तस्‍वीर, बीमार पिता को साइकिल से लेकर पहुंची थी बिहार

अपने बीमार पिता को साइकिल पर बिठा कर गुरुग्राम (Gurugram) से दरभंगा (Darbhaga) लाने वाली ज्योति को सम्मानित करने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में डाक विभाग (Postal Department) के दरभंगा प्रमंडल के डाक अधीक्षक यूसी प्रसाद ने ज्योति की तस्वीर लगा डाक टिकट उसे सौंपा है. इससे पहले विभाग ने उसके नाम पर इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का एक खाता खोला और पांच हजार 100 रुपए का एक चेक भी दिया. इसके अलावा, उसे गंगाजल और एलईडी बल्ब का एक-एक सेट दिया गया है.

दरभंगा डाक प्रमंडल के अधीक्षक यूसी प्रसाद ने कहा कि ज्योति ने दरभंगा का मान पूरी दुनिया में बढ़ाया है. इसीलिए, माई स्टांप योजना के तहत उसकी तस्वीर और नाम समेत डाक टिकट जारी कर इसे उपहार के रूप में सौंपा गया है. ये उपहार जिंदगी भर के लिए यादगार रहेगा. उन्होंने कहा कि ज्‍योति के नाम पर इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का एक खाता भी खोला गया है. साथ ही, ज्योति को 5 हजार 100 रुपये का चेक दिया गया है. उन्होंने कहा कि आनेवाले दिनों में ज्योति को दरभंगा के डाक प्रशिक्षण केंद्र के ऑडिटोरियम में बुलाकर ज्‍योति को सम्मानित किया जाएगा.

इवांका ट्रंप भी कर चुकी हैं ज्योति की तारीफ

इससे पहले अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने भी ज्योति की हिम्मत की तारीफ करते हुए ट्वीट किया था. अपने ट्वीट में इवांका ट्रंप ने लॉकडाउन के दौरान इस तरह की हिम्मत दिखाने के लिए ज्योति की तारीफ की थी. इसके अलावा, ज्योति की साइकिलिंग प्रतिभा को देखते हुए साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ज्योति को ट्रायल के लिए बुलाया है.

आपको बता दें ज्योति अपने पिता मोहन पासवान के साथ हरियाणा के गुरुग्राम में लॉकडाउन में फंस गई थी. उसने हिम्मत करके एक पुरानी साइकिल खरीदी और उस पर बिठा कर अपने बीमार पिता को 8 दिनों में दरभंगा लेकर पहुंची थी.​

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Our Telegram