बिहार में ‘मेरा बूथ – संक्रमण मुक्त’ की थीम के साथ कोरोना से लड़ने के लिए बीजेपी करेगी ‘ सेवा ही संगठन – अभियान 2 ‘ की शुरुआत

कोरोना के दुसरी लहर में आम लोगों की सहायता के लिए बीजेपी द्वारा शुरू किये जा रहे ‘सेवा ही संगठन-अभियान 2’ की शुरूआत की जा रही है। डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि 2020 की कोरोना त्रासदी में जनता की सेवा के लिए बीजेपी ने ‘सेवा ही संगठन’ अभियान की शुरुआत की थी, जिसके तहत बिहार व देश के कोने-कोने में जरुरतमंदों के बीच भोजन, राशन, मास्क, सेनेटाइजर जैसी आवश्यक सामग्रियों का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने घर घर जाकर वितरण किया था। उन्होंने कहा कि अब कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए पार्टी द्वारा एक बार फिर से ‘सेवा ही संगठन- अभियान 2’ की शुरुआत करने का निर्णय लिया गया है।

इस अभियान के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी राज्यों को 17 सूत्रीय टास्क दिए है। इसके तहत सभी महत्वपूर्ण शहर केन्द्रों में 24X7 हेल्पलाइन सेवा शुरू कर लोगों की जरूरत के अनुसार बेड और दवाइयों को उपलब्ध कराने की बात कही है। इसके अलावा जेपी नड्डा ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को निर्देश दिया है कि वे कोरोना संक्रमित परिवारों के लिए भोजन की व्यवस्था, ब्लड तथा प्लाज्मा डोनेशन कैम्पों की व्यवस्था, बुजुर्गो और जरुरतमंदों तक दवाई और अन्य सुविधाएं पहुँचाने के लिए विशेष कार्यकर्ताओं की नियुक्ति करें।

बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि इन सभी कार्यों की निरंतर समीक्षा की जाएगी। इसके लिए प्रदेश स्तर परकमिटी बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पिछले यानी 2020 के अभियान मेंभी बिहार बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पूरे देश के सामने एक उदाहरण पेश किया था। उन्होंने कहा कि 2020 की तरह 2021 की त्रासदी में भी कार्यकर्ताओं जज्बा और साहस ‘सेवा ही संगठन-अभियान 2’ में दिखाई देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Our Telegram