एसएन सुब्रह्मण्यन को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति का अध्यक्ष नियुक्त किये गये

एसएन सुब्रह्मण्यन को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया

श्रम और रोजगार मंत्रालय ने एलएंडटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक एस.एन. सुब्रह्मण्यन को तीन साल के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

श्री सुब्रह्मण्यन एक प्रख्यात इंजीनियर हैं, जिन्होंने कई वर्षों तक एलएंडटी के बुनियादी ढाँचे के विकास व्यवसाय में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और एलएंडटी को देश की सबसे बड़ी और दुनिया की 14 वीं सबसे बड़ी निर्माण कंपनी बना दिया है।

सुब्रह्मण्यन का लंबा अनुभव कार्य स्थलों पर व्यावसायिक सुरक्षा, स्वास्थ्य और कार्यस्‍थल स्थिति संहिता 2020 के अनुसार सभी के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति का मार्गदर्शन करेगा।

श्री सुब्रह्मण्यन के नेतृत्व में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति DGFASLI को देश में OSH को नियंत्रित करने वाले नियमों को फिर से परिभाषित करने में मदद करेगी जो पिछले 50 वर्षों से नहीं बदले गए हैं।

सुरक्षा समिति पहले से ही OSH और प्रदर्शन के आधार पर प्रतिष्ठानों की सुरक्षा रेटिंग का काम कर रही है जिसे देश में आगे बढ़ाया जा सकता है और निरीक्षण प्रणाली के साथ एकीकृत किया जा सकता है।

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (NSC) की स्थापना 4 मार्च 1966 को श्रम मंत्रालय, भारत सरकार (GOI) द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर सुरक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण (SHE) पर स्वैच्छिक आंदोलन को उत्पन्न करने, विकसित करने और बनाए रखने के लिए की गई थी। यह एक गैर-लाभकारी त्रिपक्षीय निकाय है जो सोसायटी पंजीकरण अधिनियम, 1860 और बॉम्बे पब्लिक ट्रस्ट अधिनियम, 1950 के तहत पंजीकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Our Telegram