कल होगा BCL का बिहार में आगाज कपिल देव करेंगे उद्घाटन

IPL के क्रेज को ध्यान में रखते हुए BCL यानी बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन बिहार में भी होने जा रहा है। हालाँकि, यह आयोजन और भी खास होने वाला है क्योंकि इसका उद्घाटन कपिल देव द्वारा किया जाएगा, जिन्होंने 1983 में भारतीय टीम को विश्व कप दिलाया था। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन पटना के उर्जा स्टेडियम में 20 मार्च से, जो 26 मार्च तक होने जा रहा है, जो एलीट स्पोर्ट्स के प्रायोजन के तहत किया जा रहा है।

कपिल देव और मैच के आयोजन के बारे में क्रिकेट लीग के अधिकारी निशांत दयाल ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि 20 मार्च से 26 मार्च तक चलने वाले बिहार क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में कुल 13 मैच होंगे। दो सेमीफाइनल मैच और एक फाइनल मैच होगा।

20 march से शुरू होने वाले इस मैच के तहत पहला मुकाबला पटना पायलट्स और अंगिका अवेंजर्स के बीच आयोजित होने वाला है लीग में हर दिन 2 मुकाबले का आयोजन किया कयेगा जिसके तहत पहले मैच का आयोजन 2 बजे से होने वाला है और दूसरा मैच शाम 6 बजे से आयोजित किया जायेगा

आपको बता दे BCL के तहत आयोजित होने वाले सभी मैच का आयोजन राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में ही किया जायेगा, जिसके तहत ही 26 march को लीग का फाइनल और अंतिम मुकाबला शाम 4 बजे से ही खेला जायेगा

5 टीमें इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली हैं, जिनके मेंटर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बना चुके जानेमाने चेहरे हैं. अंगिका अवेंजर्स के वेंकटेश प्रसाद, दरभंगा डायमंड्स के सनत जयसूर्या, भागलपुर बुल्स के आरती सिंह, गया ग्लैडिएटर्स के तिलकरत्ने दिलशान, पटना पाइरेट्स के डैनी मॉरीसन मेंटर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Our Telegram