बिहार के 12 पंचायतों को मिलेगा बेहतर काम के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार

बिहार के 12 पंचायतों को राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है इन 12 पंचायतों को पंचायती संस्थाओं का चयन राष्ट्रीय पुरस्कार 2020 के लिए किया गया है यह सभी पंचायतें विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य के लिए इन सभी पंचायतों को चयन किया गया है वित्त वर्ष 2019 से 2020 के अपने काम के आधार पर इन सभी पंचायतों परिष्कृत किया जाएगा जिसमें सिर्फ 7 ग्राम पंचायत 4 पंचायत समिति और एक जिला पार्षद शामिल है।

सीतामढ़ी के सुरसंड की बगाढ़ी ग्राम पंचायत को नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार, नालंदा के एकंगरसराय के कोसियावां ग्राम पंचायत को बाल हितैषी ग्राम पंचायत पुरस्कार, रोहतास के अकोढ़ीगोला बिसैनीकला ग्राम पंचायत को ग्राम पंचायत विकास योजना तथा नालंदा के सिलाव की सबैत, दरभंगा के केवटी रनवे की असरहा, समस्तीपुर की मोहनपुर तथा गया सदर की औरांव पंचायत को दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार के लिये चयनित किया गया है।

इसी प्रकार रोहतास की अकोढ़ीगोला, गया सदर, गया के इमामगंज तथा औरंगाबाद की कुटुंबा पंचायत समिति को दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। इसी प्रकार सिर्फ एक जिला परिषद नालंदा को दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार के लिये चुना गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Our Telegram